गोदाम मालिक की लापरवाही से मजदूर की दर्दनाक मौत



पूर्णियाँ/सिटीहलचल न्यूज़

पूर्णिया में निर्माणाधीन गोदाम की सीढ़ी से गिरकर एक मजदूर की मौत हो गई। मजदूर की मौत के बाद पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया। मौके पर जुटे लोगों ने पुलिस को कॉल कर घटना की सूचना दी। जिसके बाद मौके पर जुटी पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और मामले की छानबीन में जुट गई है। घटना शहर के सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग जीरो माइल के समीप की है। मौके पर पहुंचे परिजन गोदाम संचालक से मुआवजे की मांग पर अड़े हैं।


मृतक की मौत की खबर जैसे ही उसके परिजनों तक पहुंची मातम पसर गया। मृतक मजदूर की पहचान बनमनखी निवासी शिव नंदन (22) के रूप में की गई है।मृतक के साथ काम कर रहे राजमिस्त्री अमित कुमार ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग जीरो माइल के समीप 3 महीने से बबलू गुप्ता के गोदाम के निर्माण का काम चल रहा है। निर्माणाधीन गोदाम में रोजाना की तरह आई भी काम चल रहा था। इसी क्रम में शिव नंदन गोदाम की सीढ़ी से सर के भार जमीन पर जा गिरा। सर में गंभीर चोटें आने के कारण आनन -फानन में वे और साथ में काम कर रहे 3 अन्य मजदूर इलाज को लेकर घायल को जीएमसीएच पहुंचे और घटना की सूचना मजदूर के परिजन अस्पताल पहुंचे। वहीं इलाज के कर्म में मजदूर की मौत हो गई।


इधर मृतक की मौत की खबर जैसे ही परिजनों तक पहुंची, चीख -पुकार मच गया। परिजनों का कहना है कि अगर वे सेफ्टी हेलमेट लगाकर काम कर रहे होते तो आज उनकी जान बच जाती। परिजन ऑनर से मुआवजे की मांग पर अड़े हैं। घटना के बाद मौके पर पहुंची के.हाट थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए जीएमसीएच पूर्णिया लेकर आई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post