किशनगंज में महिला ने एक साथ पांच बच्चियों को दिया जन्म,लोग हुए हैरान



किशनगंज /राजेश दुबे  


मुस्लिम बहुल किशनगंज जिले में एक महिला ने एक साथ पांच बच्चियों को जन्म दिया है। जिसके बाद लोग दांतो तले उंगली दबाते नजर आए। आम तौर पर कोई महिला एक साथ दो तीन बच्चो को जन्म देती है लेकिन किशनगंज की इस महिला ने एक साथ पांच बच्चो को जन्म देकर सभी को हैरानी में डाल दिया ।मामला किसी अजूबे से कम नही है।मालूम हो की महिला जिले के ठाकुरगंज प्रखंड के कनकपुर पंचायत अंतर्गत जाल मिलिक गांव की रहने वाली है ।


महिला को इससे पहले एक बेटा है । मिली जानकारी के मुताबिक ताहेरा बेगम  उम्र 27 साल पति जावेद आलम को शनिवार देर रात को प्रसव पीड़ा होने के बाद निकटवर्ती इस्लामपुर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती करवाया गया था ।जहा रविवार को महिला ने एक साथ पांच बच्चियों को जन्म दिया ।एक के बाद एक बच्चियों को जन्म लेता देख चिकित्सक और कर्मी भी हैरान हो गए । पांच बच्चो के जन्म देने की खबर जैसे ही लोगो तक पहुंची उसके बाद पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है । प्रसूता ताहेरा बेगम ने बताया की गर्भ के दो महीने बाद ही उसे पता चला था की उसके पेट में पांच बच्चा है जिसके वजह से वो काफी डरी हुई थी लेकिन जब उसने चिकित्सकों से मुलाकात किया तो चिकित्सक ने उसे ढांढस बंधवाया की उसे डरने की कोई बात नहीं है।बच्चियों को जन्म देने के बाद वो काफी प्रसन्न दिखी ।

प्रसव करवाने वाली महिला चिकित्सक ने बताया की पांचों बच्चियां एवम उनकी मां बिलकुल स्वस्थ्य है ।हालाकि पांच बच्चियां एक साथ गर्भ में रहने के कारण बच्चियों का वजन कम है। चिकित्सक ने बताया की बच्चियों का औसत वजन 750 ग्राम से लेकर 800 ग्राम तक है जिसकी वजह से उन्हें NICU वार्ड में रखा गया है 

।बच्चियों के जन्म के बाद परिजनों और पुरे गांव में हर्ष का माहौल है।

Post a Comment

Previous Post Next Post