गैस सिलिंडर लीकेज से लगी आग 4 की मौत

 


मां समेत तीन मासूमों की मौत , गांव में पसरा मातम 


किशनगंज/सिटिहलचल न्यूज़



जिले के नगर पंचायत पौआखाली में दर्दनाक हादसे में चार की मौत से कोहराम मच गया है। यहां नगर पंचायत स्थित वार्ड संख्या 11 के ननकार गांव में खाना पकाने के दौरान रसोई गैस सिलिंडर लीकेज से लगी आग में झुलसकर मां सहित तीन मासूम बच्चों की पूर्णियां में इलाज के दौरान मौत हो गई है। मृतक में साहिबा पति अंसार आलम उम्र 30 वर्ष, अनीसा उम्र 8 वर्ष, अनीस उम्र 5 वर्ष, आरोसी 3 वर्ष शामिल है। जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हालत में इलाजरत बताया जा रहा है। घटना के बाद घायलों को सबसे पहले इलाज के लिए अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पौआखाली लाया गया


जहां एंबुलेंस के जरिए किशनगंज रेफर किया गया फिर वहां से पूर्णियां रेफर कर दिया गया, जहां जीएमसीएच अस्पताल में इलाज के दौरान चारों की मौत हो गई है। थानाध्यक्ष आशुतोष मिश्रा ने घटना की पुष्टि करते हुए घटना स्थल मे कैंप किए हुए है को सभी प्रकार के गतिविधियों पर कड़ी निगरानी बनाए हुए है। वहीं मृतकों के गांव परिवार में कोहराम मचा है पूरे नगर में मातमी सन्नाटा पसरा है। उधर खबर की सूचना मिलते ही डीएम तुषार सिंगला ने पौआखाली के नानकार गांव हादसे का संज्ञान लेते हुए हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपर समाहर्ता (आपदा) अमरेंद्र कुमार तथा कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत पौआखाली कुमार ऋत्विक को घटनास्थल पर पहुंचकर मृतकों के परिजनों से मिलने का निर्देश दिया है।वही फोरेंसिक टीम के द्वारा भी घटना स्थल से साक्ष्य एकत्रित किए गए है।

डीएम ने शोक व्यक्त करते हुए कहा की इस कठिन समय में जिला प्रशासन शोकाकुल परिवार के साथ है तथा आश्वाशन दिया है की मृतकों के आश्रितों को पात्रता अनुरूप सरकारी योजनाओं का लाभ जल्द से जल्द दिलाया जायेगा। साथ ही, जिला अंतर्गत गैस सिलेंडर से संबंधित घटना के आलोक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अरुण कुमार को निर्देशित किया है कि वे गैस एजेंसियों के माध्यम से गैस सिलेंडर के रख रखाव और सावधानियों का व्यापक प्रचार प्रसार कराए।

Post a Comment

Previous Post Next Post